Thursday , November 23 2017
Breaking News

समाज को तोड़ने वाली शक्तियों को जनता दे करारा जवाब : Raj Babbar

  • ‘‘27 साल यूपी बेहाल’’ यात्रा का जिले जगह-जगह हुआ स्वागत
  • सरकार बनने पर UP होगा खुशहाल : प्रमोद तिवारी

Fatehpur।  27 साल यूपी बेहाल यात्रा को लेकर जिले में पधारे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर सहित टीम में शामिल वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का जिले की सीमा कनवार से लेकर लगभग डेढ दर्जन स्थानों पर जिले के कांग्रेसियों ने पुष्प वर्षा के बीच जोरदार एवं ऐतिहासिक स्वागत किया। कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष ऊषा मौर्या की 51 किलो की माला अन्य स्वागत करने वाले कांग्रेसियों पर भारी पड़ी। यात्रा में शामिल नेताओं ने कहा कि पिछले 27 वर्षो से गैर Congress सरकारों ने यूपी को विकास से बहुत पीछे कर दिया है। इन सरकारों ने सिर्फ अपना व अपने परिवार का भला करने का काम किया है।

fatehpur-01

वरिष्ठ नेताओं ने नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कहा कि मोदी के चुनावी वायदे विदेश यात्राओं की तरह हवा में उड़ गये। जनता अपने को ठगा महसूस कर रही है। उन्होने कांग्रेसियों में जान पैदा करते हुए कहा कि पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को लेकर गांव-गांव पहुॅचे। आने वाला समय कांग्रेस का होगा। जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद शीला दीक्षित के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से करीब पांच घंटे विलम्ब से पहुॅची किसान यात्रा का जिले की सीमा कनवार में जिलाध्यक्ष अमरनाथ सिंह अनिल की अगुवई में स्वागत किया गया। तत्पश्चात् पुरईन मोड़ पर प्रदेश उपाध्यक्ष ऊषा मौर्या के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने ऐतिहासिक स्वागत करते हुए 51 किलो की भारी भरकम माला पहनाई। यात्रा का टोल प्लाजा पर कलीमउल्ला के नेतृत्व में स्वागत किया गया। जबकि खागा कस्बे में प्रकाश पाण्डेय ने स्वागत किया। खागा से काफिला हसवां स्थित पेट्रोल पम्प पहुॅचा। जहां पर शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रियासत अली, बिलन्दा में प्रदेश महामंत्री राजू लोधी, होटल शालीमार में एसपी तिवारी, लोधीगंज में युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजन तिवारी, बस स्टाप ज्वालागंज में शहर अध्यक्ष आरिफ गुड्डा व ठाकुर दरियांव सिंह की प्रतिमा के निकट शादाब अहमद, वर्मा चौराहे पर स्वरूप राज सिंह जूली, कलक्टरगंज में पीरजादा कासिम, राजकुमार मौर्य एडवोकेट, एमएल श्रीवास, लाजहीरा में अरूण जायसवाल, राधानगर में देवेन्द्र सिंह गौतम, शाह में जिलाध्यक्ष अमरनाथ सिंह अनिल व बहुआ कस्बे में हुसैन अख्तर जाफरी, मुत्तौर में पूर्व जिलाध्यक्ष महेश द्विवेदी की अगुवई में यात्रा में शामिल नेताओं का फूलमालाओं से लादकर स्वागत किया गया। सभी स्थानों पर यात्रा में शामिल नेताओं पर पुष्प वर्षा भी की गयी।

fatehpur-02

तत्पश्चात् शहर के पीरनपुर बांदा सागर मार्ग स्थित सारा मैरिज हाल में भी बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने स्वागत किया। यहां पर भी छतों से यात्रा नायको पर फूलों की वर्षा की गयी। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि 27 साल से यूपी में गैर कांग्रेस सरकारें शासन कर रही है, लेकिन इतने लम्बे अर्से के बाद भी यूपी की स्थिति देश के अन्य प्रांतों से बद से बदतर हो चुकी है। प्रदेश का आम आदमी बदहाली का जीवन जीने को मजबूर है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ही यूपी खुशहाल हो सकेगा। सांसद पीएल पुनिया, सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजाराम पाल, प्रदेश उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद चौधरी ने कहा कि कांग्रेेस ने जहां दलितों का विकास किया। वहीं उन्हें अधिकार देने का भी काम किया है। वर्तमान समय में केन्द्र व गैर कांग्रेस सरकारों वाले राज्यों में दलित उत्पीड़न की घटनायें बढ़ रही है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी जी ने चुनाव के वक्त जनता से बड़े-बड़े वायदे किये थे, परन्तु कोई भी वायदा पूरा नही कर सके। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी ने विदेश यात्राओं का रिकार्ड तोड़ दिया है। कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी के वायदे हवाई जहाज की यात्रा की तरह हवा में उड़ गये। न तो किसी के खाते में 15 लाख पहुॅचे और न ही अच्छे दिन आये है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अच्छे दिन सिर्फ कारपोरेट घरानों में ही साबित हो रहे है। मोदी सरकार ने उद्योगपतियों के डेढ सौ हजार करोड़ का कर्जा माफ कर दिया। जबकि तबाही से आत्महत्या कर रहे किसानों के कर्जे को माफ करना मुनासिब नही समझा। कांग्रेस नेताओं ने याद दिलाया कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में 72 हजार करोड़ रूपये किसानों का कर्जा माफ किया था। यात्रा में आये वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेसजनों में उत्साह भरते हुए आश्वस्त किया कि जनता गैर कांग्रेसी सरकारों से ऊब गयी है। अब वह कांग्रेस की ओर निहार रही है। आने वाले विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। नेताओं ने भाजपा, बसपा एवं सपा पर भी जमकर प्रहार किये।

इस मौके पर वंदना राकेश शुक्ला, अमित मिश्रा नीटू, अजय अवस्थी, औसाफ अहमद, मनोज घायल, नारिन्दर सिंह रिक्की, सै. शहाब अली, चौ. मोईन राईन, चौ. अमजद यार, बच्छराज मौर्य, रीतेश पाण्डेय, दूरबीन सिंह, गुलाम साबिर, पंडित रामनरेश महाराज, आनन्द सिंह गौतम, आदित्य श्रीवास्तव, तनुज प्रिय, मनोज श्रीवास्तव, बीरेन्द्र गुप्ता, महेन्द्र यादव, आकाश तिवारी, अशोक दुबे, सै. साबिर हसन, सईदुल हसन नकवी, मणिप्रकाश दुबे एडवोकेट, संतोष कुमारी शुक्ला, अनीसा खान, रवीन्द्र परिहार, कल्लू कोरी, हाजी निसार अहमद, पवन सविता, जगतपाल पासवान, अभिमन्यु सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों का हुजूम उमड़ा।

पाकेटमारों की रही बल्ले-बल्ले

27 साल यूपी बेहाल यात्रा के दौरान मैरिज हाल में सभा के सम्बोधन के दौरान जेब कतरों ने दो प्रेस छायाकारों व कई कांग्रेसियों की पाकेटमारी कर दी। कुल मिलाकर लगभग तीस हजार रूपये गिरहकटों ने मार दिये।

गुलाम और शीला नही आयीं

कांग्रेस की यात्रा को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी नेताओं की सूची के मुताबिक न तो प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद और न ही सीएम पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित आयी। दोनो नेताओं के न आने से कांग्रेसी मायूस दिखे। इसके अलावा गुलाम नबी आजाद को भी जिले के लोग अपनी आंखों से देखने के लिए उमड़े।

हाईवे में लगा भीषण जाम

कांग्रेस की किसान यात्रा जैसे ही जनपद की सीमा पर पहुॅची स्वागत करने वाले कांग्रेसियों का तांता लग गया। कांग्रेसियों द्वारा यात्रा का किया गया ऐतिहासिक स्वागत एवं भारी भरकम काफिले से पूरा हाईवे जाम हो गया। यात्रा जहां-जहां पहुॅची स्वागत के दौरान जाम की स्थिति बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

loading...
Free WordPress Themes - Download High-quality Templates