Thursday , November 23 2017
Breaking News

पीसीएस-जे 2015 : लखनऊ की अंशु शुक्ला ने किया टॉप

अंशु शुक्ल (फाइल फोटो)

अंशु शुक्ल (फाइल फोटो)

इलाहाबाद। लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिविजन परीक्षा 2015 (पीसीएस जे) का अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया है । लखनऊ की अंशु शुक्ला ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

पीजीएस जे 2015 की मुख्य परीक्षा का परिणाम आठ मार्च 2016 को घोषित किया गया था। मुख्य परीक्षा में सफल 605 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू सात से 27 अप्रैल के बीच संपन्न हुआ। इसकी प्रारंभिक परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों को लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चले न्यायिक विवाद की वजह से इंटरव्यू समाप्त होने के बाद भी परिणाम घोषित नहीं किया जा सका था। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को परिणाम घोषित करने के आदेश दिए थे। इस पर अमल करते हुए शुक्रवार को 197 पदों में से 195 पदों के लिए परिणाम घोषित किया गया।

पेशकार के बेटे अंशुमाली को दूसरा स्थान

पीसीएस जे 2015 में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले अंशुमाली पांडेय के पिता प्रेम नारायण पांडेय कुशीनगर में जिला जज के पेशाकार थे। जो अब रिटायर हो चुके हैं। अंशुमाली मूलत: गोरखपुर जिले के खजनी इलाके के कैथवलिया हरखसिंह गांव के रहने वाले हैं। उनका मकान दिव्यनगर कालोनी में भी है।

अधिवक्ता की बेटी रुचि को मिला तीसरा स्थान

पीसीएस जे 2015 में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली रुचि श्रीवास्तव वर्तमान में मध्यप्रदेश के रीवां में सिविल जज के पद पर तैनात हैं। पिछले साल उनका चयन मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की न्यायिक सेवा परीक्षा में हुआ था। मूलत: सोनभद्र के दुद्धी की रहने वाली रुचि के पिता राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव अधिवक्ता हैं और दुद्धी में ही प्रैक्टिस करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

loading...
Free WordPress Themes - Download High-quality Templates