Tuesday , July 25 2017
Breaking News

यूपी सरकार के 4 साल के कार्य 40 साल के बराबर : शिवपाल

  • लखनऊ-हरदोई मार्ग के किमी 159 से 224 तक हो फोरलेन

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने चार सालों में ऐतिहासिक कार्य करते हुए पिछले 40 सालो के बराबर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि नयी सड़कों का निर्माण कराने के साथ ही प्रदेश के 75 जनपदों मे से 50 जनपदों को फोरलेन से जोड़ दिया गया है।

lko-02

उन्होंने आज सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना के अन्तर्गत पलिया-शाहजहांपुर-हरदोई-लखनऊ (राज्यमार्ग सं. 25) के फोरलेनिंग कार्य का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में सड़कों के निर्माण में उच्च तकनीकि की मशीनों का प्रयोग किया जायेगा जिससे क्वालिटी के साथ-साथ समय की बचत होगी। श्री यादव ने कहा कि भारत में उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां पर इस उच्च तकनीकि का प्रयोग करके सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये मशीनें जर्मनी से मगायी गई है जिससे सड़को की गुणवत्ता के साथ ही लागत एवं समय भी कम खर्च होगा। श्री यादव ने कहा कि अब जो भी नयी सड़कें बनाई जायेगी सभी मे उच्च तकनीकि की मशीनों का प्रयोग किया जायेगा।

श्री यादव ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि प्रदेश की किसी भी सड़क पर गड्ढा नहीं होना चाहिए तथा इसके साथ ही ग्रामीण सड़कों के रख-रखाव एवं गड्ढामुक्त करने मे विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि जो भी सड़क खराब हालत मे हो उसे तत्काल ठीक कराया जाये। उन्होंने जनप्रतिनिधि जहां भी सरकारी बजट से कार्य कराया जा रहा है उसका लगातार निरीक्षण करें। यदि कोई लापरवाही या शिकायत मिले तो हमे जानकारी दे। किसी भी दशा मे लापरवाही सहन नही की जायेगी तथा जो भी जिम्मेदार अधिकारी होगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। श्री यादव ने लखनऊ-हरदोई मार्ग के किमी 159 से 224 तक फोरलेन किया जाने की भी घोषणा की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण आराधना शुक्ला, प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष बी.के. सिंह, विधायक इंदल रावत, अशोक बाजपेयी तथा विभागीय अधिकारी एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

loading...
Free WordPress Themes - Download High-quality Templates