Thursday , November 23 2017
Breaking News

योगी ने माया पर बोला बड़ा हमला-कहा-मायावती को सहारनपुर नहीं जाना चाहिए था

yogi-mayawati

लखनऊ. योगी सरकार के सौ दिन पूरे हो गए हैं। यूपी सरकार अपने 100 दिनों में किए गए कार्यों की बखान में जुटी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सहारनपुर हिंसा में वे ही लोग शामिल थे, जो अवैध काम कर रहे थे जब उन्हें रोका गया तो ये हिंसा हुई। भीम आर्मी के पीछे इस प्रकार के तत्व हैं, जिससे हिंसा को कराया गया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में हर हफ्ते एक दंगा होता था, लेकिन इस सरकार में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर में डीएम और एसपी ने मूर्खतापूर्ण काम किया। यह बात उन्होंने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर दूरदर्शन को दिए इंटरव्यू के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि सहारनपुर में बिना किसी कारण मायावती को जाने की मंजूरी दी गई। इस पर मैंने प्रशासन को फटकार लगाई थी। वे लोग हिंसा भड़काने में शामिल रहे हैं, वह वहां पर शांति कैसे कर सकती हैं। हमने एसपी पर सख्त कार्रवाई की और सजा दी। योगी ने कहा कि मैं पूरे प्रदेश का दौरा कर चुका हूं, सभी को उनके काम के बारे में बता चुका हूं। अगर कोई गलती हुई तो सख्त कार्रवाई होगी। मुझे प्रदेश की 22 करोड़ जनता की चिंता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को सरकार पर विश्वास है, वह सरकार के कार्यक्रम में सहभागी बन रहे हैं। हमें कार्यसंस्कृति को पुर्नस्थापित करना है, जिसे देश में भ्रष्टाचार की राजनीति ने बर्बाद कर दिया था। हम लोग नई कार्यसमिति को जन्म दे रहे हैं।

कहा-24 घंटे में शुरू हुई कार्रवाई
सीएम ने कहा कि हमनें अवैध बूचडख़ानों और एंटी रोमियो स्क्वायड पर सरकार बनने के 24 घंटे के बाद ही काम करना शुरू कर दिया था। अवैध बूचडख़ानों पर कार्रवाई करने से राज्य में अवैध गोकशी भी रुकी है, इस पर जो हाईकोर्ट का फैसला आएगा उसके अनुसार काम करेंगे। एनजीटी और हाईकोर्ट के पालन के तहत ही स्लॉटरिंग हो पाएगी।

तब यहां जंगलराज था
एंटी रोमियो दस्ते पर भी लोगों ने सवाल उठाए थे, लेकिन महिलाओं का समर्थन मिला था। इस पर आगे भी काम चलता रहेगा। कानून व्यवस्था पर योगी बोले कि जब हमने सत्ता संभाली थी, तब यहां पर अराजकता-जंगलराज था। यहां पर भू-माफिया लोगों की जमीनों पर कब्जा कर रहे थे।

कानून से खिलवाड़ की छूट नहीं
उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद अवैध खनन, अवैध बूचडख़ानों को रोका है। हमनें सभी अवैध गतिविधियों को रोक दिया है। सभी की गतिविधियों पर हमारी नजर है। सरकार के आने के बाद अपराधी जेल में हैं, कानून के साथ खिलवाड़ करने की किसी को छूट नहीं मिलेगी। बरेली मामले पर योगी ने कहा कि जो भी व्यक्ति कानून तोड़ेगा उस पर कार्रवाई होगी, बरेली मामले में एनएसए लगा सकते हैं। बता दें कि बरेली मामले में हिंदू युवा वाहिनी के लोग शामिल थे।

सहारनपुर में अधिकारियों की गलती
सीएम योगी बोले कि सहारनपुर हिंसा में वे ही लोग शामिल थे, जो अवैध काम कर रहे थे जब उन्हें रोका गया तो ये हिंसा हुई। भीम आर्मी के पीछे इस प्रकार के तत्व हैं, जिससे हिंसा को कराया गया। पिछली सरकार में हर हफ्ते एक दंगा होता था, लेकिन इस सरकार में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। सहारनपुर में डीएम और एसपी ने मूर्खतापूर्ण काम किया।

जेवर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण
योगी ने कहा कि जेवर की घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण थी। घटना के आरोपी प्रदेश छोड़कर भाग गए, लेकिन हम उनके पीछे पड़े हुए हैं। उन पर जरूर कार्रवाई करेंगे। प्रदेश की व्यवस्था बिगड़ गई थी, यहां सिर्फ एक परिवार के इर्द-गिर्द व्यवस्था चलती थी। कभी पुलिसवालें अपने विवेक से निर्णय नहीं ले सकते थे, उनकी स्थिति सर्कस के शेर की तरह हो गई थी। हमनें प्रशासन को निर्णय लेने की छूट दी।

मायावती को नहीं जाना चाहिए था
सहारनपुर में बिना किसी कारण मायावती को जाने की मंजूरी दी गई। इस पर मैंने प्रशासन को फटकार लगाई थी। वे लोग हिंसा भड़काने में शामिल रहे हैं, वह वहां पर शांति कैसे कर सकती हैं। हमने एसपी पर सख्त कार्रवाई की और सजा दी। योगी ने कहा कि मैं पूरे प्रदेश का दौरा कर चुका हूं, सभी को उनके काम के बारे में बता चुका हूं। अगर कोई गलती हुई तो सख्त कार्रवाई होगी। मुझे प्रदेश की 22 करोड़ जनता की चिंता है।

एंटी रोमियो दस्ता सही काम कर रहा
एंटी रोमियो दस्ते पर सीएम ने कहा कि इसमें 8 लाख 55 हजार मामले दर्ज किए थे, पुलिस के पास ऐसा कोई पैमाना नहीं है जिससे वह पहचान कर सके कि कौन अपराधी है। इन 8 लाख मामलों में से 3 लाख से ज्यादा मामले सही निकले थे। बाकि में कई लोगों के अभिभावकों को बुलाकर बात भी की गई थी। योगी ने कहा कि समस्या तब शुरू होती है जब पुलिस पेट्रोलिंग करती है, जब पूछताछ करती है। अगर पार्क में दो लोग अंधेरे में बैठे हैं, तो पुलिस उनसे पूछताछ जरूर करेगी।

loading...
Free WordPress Themes - Download High-quality Templates